UPPSC ONE TIME REGISTRATION PORTAL JOIN US ON TELEGRAM GROUP

||Latest News|Recent Updates||

techparimal news
Join UPTEACHERSINFO WhatsApp Group

Sep 5, 2023

अन्तःजनपदीय स्थानान्तरण अपडेट

 अन्तःजनपदीय स्थानान्तरण अपडेट



अन्तःजनपदीय स्थानान्तरण अपडेट


आज  दिनाँक 05-09-2023 को  निदेशालय पर आयोजित याचना कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा विभाग में विभिन्न जिलों से आये सैकड़ों की संख्या में कार्यरत शिक्षकों ने अन्तः जनपदीय पारस्परिक स्थानांतरण के सन्दर्भ में प्रतिभाग किया। शिक्षकों के प्रतिनिधि मंडल  ने सर्वप्रथम बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल से भेंट कर अपनी समस्या रखी। शिक्षकों ने अवगत कराया कि अन्तः जनपदीय पारस्परिक स्थानांतरण की समस्त कार्यवाही पूर्ण की जा चुकी है,केवल शिक्षकों को कार्य मुक्त करने की कार्यवाही बाकी है। सचिव के सामने अपनी समस्या रखते हुए शिक्षकों ने बताया कि शीघ्र ही पदोन्नति की कार्यवाही प्रारम्भ होने जा रही है,ऐसे में शिक्षकों को उनके पेअर टूटने का भय है। इसके अतिरिक्त लोकसभा चुनाव की अधिसूचना भी जारी होने जा रही है ऐसे में शिक्षकों के अन्तःजनपदीय पारस्परिक स्थानांतरण के आवेदक भयासक्त हैं कि उनके स्थानांतरण की कार्यवाही रोक न दी जाए। *इस पर सचिव महोदय ने यह कहा कि पदोन्नति प्रक्रिया गतिमान है इसे हम रोक नही सकते।* हालांकि  उन्होंने शिक्षकों के प्रतिनिधि मंडल को आश्वस्त किया कि उनका हित प्रभावित नही होगा। कार्यमुक्ति के बारे में सचिव महोदय का यही कहना है कि शीतावकाश में ही अन्तःजनपदीय पारस्परिक स्थानान्तरण के शिक्षकों को कार्यमुक्त करेंगे।



इसके पश्चात शिक्षकों का एक प्रतिनिधिमंडल बेसिक शिक्षा महानिदेशक से मिला और उनके समक्ष अपनी बात रखी।  *महानिदेशक महोदय ने  कहा कि क्या पदोन्नति प्रक्रिया जो गतिमान है उसे रोक दें।* इस पर प्रतिनिधि मंडल ने कहा कि पदोन्नति पहले होने से पेअर टूट जाएगा। इसलिए अन्तःजनपदीय प्रक्रिया शीतावकाश की बजाय इस माह पूर्ण करने की कृपा करें। इस बात पर महानिदेशक महोदय ने शिक्षकों की मांग पर सहानुभूति पूर्वक विचार करने का भरोसा दिलाया है।


इसके पश्चात शिक्षकों का एक प्रतिनिधि मंडल माननीय उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य जी के आवास पर उनसे मिला,और अपनी मांग उनके समक्ष रखी। माननीय उप-मुख्यमंत्री महोदय ने गंभीरता पूर्वक शिक्षकों की बात सुनी और प्रतिनिधि मंडल को आश्वस्त कराया कि इस संबंध में वे उच्च अधिकारियों से बात करके जल्द इसे पूर्ण कराने का प्रयास  करेंगे।


✍️आपका शिक्षक हितैषी🙏🚩

निर्भय सिंह

ब्लॉक-उपाध्यक्ष

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक  शिक्षक संघ

बाराबंकी

अन्तःजनपदीय स्थानान्तरण अपडेट Rating: 4.5 Diposkan Oleh: UP TEACHERS NEWS